जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, कहा- ‘मुंबई में हमला करवाने वाले अभी भी घूम रहे हैं’

गीतकार जावेद अख़्तर जो की अक्सर ही अपने बयानों की वजह से सुर्खियों बने हुआ रहते है उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान में बैठकर पाकिस्तान पर ही मुंबई में हुए 26/11 हमले के ज़िम्मेदारों को खुलेआम घूमने देने का आरोप लगाया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है दरसल वो फैज फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गए थे जहा पर जाकर उन्होंने कई बयान भी दिए थे ख़ास बात तो यह है की उन्होंने पाकिस्तान में जाकर ही ही पाकिस्तान को सुनाए था।

आपको बता दे की अल्हामरा आर्ट्स काउंसिल ने लाहौर में आयोजित किया था गीतकार को दोनों मुल्कों के बीच तनाव के बारें में भी बात की थी और कहा था की “हिन्दुस्तानियों के दिलों में नाराज़गी है…”जावेद ने कहा, ‘हमने नुसरत फतेह अली खान और मेंहदी हसन के लिए हिंदुस्तान में बड़े-बड़े कार्यक्रम किए हैं। दूसरी ओर आपके देश में कभी भी लता मंगेशकर का कोई प्रोग्राम नहीं किया गया।’ जावेद ने आगे कहा, हमें एक दूसरे पर इल्जाम नहीं लगाना चाहिए इससे कुछ हासिल नहीं होगा। माहौल तनावपूर्ण है, उसे ठीक करना चाहिए। हम मुंबई के लोग हैं, और हमने अपने शहर पर हमला होते देखा है। हमलावर नॉर्वे या मिस्र से नहीं आए थे। और वही लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं। अगर यह शिकायत हिन्दुस्तानी के दिल में हो, तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।’

बता दे की अब जावेद अख़्तर की इन टिप्पणियों को जमकर शेयर किया जा रहा है सोशल मीडिया पर यूजर उनकी इन बातो की खूब तारीफ भी कर रहे है पर कुछ यूज़रों ने इसे पाकिस्तान पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करार दिया है कंगना रनौत ने अपने ट्विटर पर जावेद की तारीफ करते हुए लंबा चौड़ा नोट लिखा है। एक्ट्रेस ने कहा है,”जब मैं जावेद साहब की शायरी सुनती हूं, तो लगता था, यह कैसी मां सरस्वती जी की इन पर इतनी कृपा है, लेकिन देखो, कुछ तो सच्चाई होती है इंसान में, तभी तो खुदाई होती है उनके साथ में… जय हिन्द, जावेद साहब… घर में घुस के मारा… हा हा…”