Breaking News
Home / खबरे / निखत और मनीषा की शानदार जीत, सेमीफाइनल में जगह, भारत के 2 पदक पक्के

निखत और मनीषा की शानदार जीत, सेमीफाइनल में जगह, भारत के 2 पदक पक्के

15 मई को पहली बार भारत ने थॉमस कप जित कर इतिहास रच दिया था उसके बाद में अब भारत के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है बता दे की इस्ताबुंल में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप से यह खबर आई है की वह पर निकहत जरीन ने और मनीषा ने दो मैडल भारत के लिए पक्का कर दिए है आपको बता दे की निकहत ने अपनी शानदार लय को जारी रखते हुए इंग्लैंड की चार्ली-सियान डेविसन को 5-0 से हराया. निकहत तेलंगाना की 25 साल की जोशीली मुक्केबाज हैं. निखत ने चार्ली के खिलाफ 5-0 के अंतर से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

दूसरी तरफ मनीषा ने भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर दिया। उन्होंने 57 किग्रा भारवर्ग में मोनखोर को 4-1 से हराकर बाहर किया और अपना पदक पक्का किया। अब वह सेमीफाइनल में अपनी ताकत दिखाएंगी तुर्की के इस्तांबुल में इस बार 12वीं आईबीए महिला विश्न मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है। इसमें 73 देशों के कुल 310 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। भारत, कजाकिस्तान, तुर्की और यूक्रेन से सर्वाधिक 12-12 मुक्केबाज यहां पहुंचे हैं ।

आपको बता दे की 52 किलोग्राम में भारत की महान बॉक्सर एमसी मैरी कॉम की जगह लेने वाली निकहत पहली बार विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही हैं और डेब्यू में ही उन्होंने अपना और इस बार की चैंपियनशिप में भारत का पहला मेडल पक्का किया. एक दिन पहले ही क्वार्टर फाइनल में 5-0 से अपने विरोधी को पीटने वाली निकहत ने यही अंदाज सेमीफाइनल में भी जारी रखा और इंग्लैंड की चार्ली डेविसन पर पूरी तरह भारी पड़ीं.थी।

About wpadmin