Breaking News
Home / राशिफल / 37 की उम्र में 11 बच्चों की मां बनी महिला, 12 वें की चल रही तैयारी, प्रेग्नेंट होने के पीछे अजीब वजह

37 की उम्र में 11 बच्चों की मां बनी महिला, 12 वें की चल रही तैयारी, प्रेग्नेंट होने के पीछे अजीब वजह

आज हम आपको एक एक ऐसी महिला के बारें में बताने जा रहे है जिन्होंने 11 साल में 11 बच्चो को जन्म दिया है आज के वक़्त में हम सब यह सोचते है की जितनी छोटी फॅमिली होती है उतना चा होता है मगर हम जिस महिला की बात करने जा रहे है उन्होंने तो रिकॉर्ड तोड़ दिया है यह बात अमेरिका की रहने वाली कोर्टनी ने 37 साल साल की उम्र में 11 बच्चो को जन्म दिया है और अब 12 वे बच्चे की तयारी में है उस महिला से पूछा गया की आखरी क्यों दे रही हो इतने बच्चो जन्म उस महिला ने हर साल एक बच्चे को जन्म दिया है सबने हैरान होकर उनसे इस बात की वजह पूछी तो कोर्टनी ने बतया की “मैंने प्रेगनेंसी के दौरान हमेशा अच्छा महसूस किया, मुझे कमजोरी महसूस नहीं होती साथ ही दर्द भी नहीं होता। यह हर बार किसी के लिए अलग होता है लेकिन मेरा शरीर प्रेगनेंसी को अच्छी तरह से झेल लेता है।”


उससे आगे कोर्टनी ने हमको बतया की “अगर ऐसा नहीं होता तो हमारे इतने सारे बच्चे नहीं होते। हालांकि बड़ी फैमिली होने की वजह से हमें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शायद यही वजह है कि अब वह आगे बच्चों को जन्म नहीं देना चाहती हैं।” कोर्टनी ने अपनी तकलीफो के बारें में बतया की “बड़ा परिवार होने की वजह से हमें बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हम कहीं भी जाते हैं तो वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है।”
कोर्टनी ने आगे यह भी बतया की “हमें आने जाने के लिए भी 15 यात्रियों वाली वैन या ट्रेवलर का प्रयोग करना पड़ता है। पिछली बार जब हम छुट्टी पर गए थे तो हमने एक घर किराए पर लिया था क्योंकि होटल में हमें कई कमरे लेने पड़ते। हमारे खुद के घर में 7 बेडरूम और 4 बाथरूम होने के बावजूद भी हमारा घर छोटा पड़ जाता है।”

कोर्टनी के परिवार की एक ख़ास बात यह है की उन्होंने अपने सभी बच्चो के नाम c से रखे है क्यों की उनके पति का नाम भी c से शुरू होता है इसकी वजह से उन्होंने सभी बच्चो कोई नाम c से रखे आपको बता दे की कोर्टनी ने 11 सालो में 6 बेटो को जन्म दिया है और 5 बेटियों को और उनका यह भी कहना है की उनका अगला बच्चा बेटी होगी उसके बाद उनके 6 बेटे और 6 बेटियां हो जाएगी

यह सब बातें जान कर बहुत हैरानी भी होती है की आज के वक़्त में ऐसा कौन करता है मगर कोर्टनी पहली महिला नहीं है जिन्होंने 37 की उम्र में 11 बच्चो को जन्म दिया है ऐसी और भी 100 महिला है जिन्होंने 10 11 नहीं बल्कि 20 बच्चो से भी जायद को जन्म दिया है “वेलेंटीना” यह वो महिल है जिन्होंने दुनिया में सबसे ज़्यदा बच्चो को जन्म दिया है ऐसा किस्सा बहुत काम सुना में ही आता है

About wpadmin