Breaking News
Home / मनोरंजन / मीनाक्षी शेषाद्रि: 17 साल में जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, अब कहां है बॉलीवुड की दामिनी?

मीनाक्षी शेषाद्रि: 17 साल में जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, अब कहां है बॉलीवुड की दामिनी?

मीनाक्षी शेषाद्रि 80 और 90 के जमाने में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में से एक थी वैसे आज मीनाक्षी 57 साल की हो चुकी है।मीनाक्षी ने अपने करियर में कई यादगार फिल्मो में काम किया है पर शादी के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को और भारत को लविदा कहा दिया था तब से किसी को भी मीनाक्षी की खबर किसी को भी नहीं है।

मीनाक्षी शेषाद्री का जन्म 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में हुआ था और इनका असली नाम शशिकला शेषाद्रि है एक्टिंग के साथ उन्हें धाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी जैसे डांस फॉर्म आते है। इन्होने साल 1981 में सिर्फ 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था।

वही उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू से की थी वैसे ये फिल्म तो नहीं चली पर इसके बाद मीनाक्षी फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ के साथ काम किया जिसे लोगो ने काफी पसंद किया था।

जिसके बाद वो कई सुपरहिट फिल्मो में नजर आई और देव आनंद, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, मिथुन चक्रवाती, सनी देओल, अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ फिल्में कीं थी।

फिल्मो के साथ साथ वो अपनी प्रिवेट लाइफ की वजह से भी चर्चा में रहती थी उनका नाम मार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी से जुड़ा था बता दे की कुमार सानू के तलाक की वजह से भी मीनाक्षी मानी जाती हैं।

इस के बाद उनका नाम डायरेक्टर राज कुमार संतोषी से जुड़ा उन्होंने शेषाद्रि को सीधे प्रपोज किया था उन्होंने ने राजकुमार संतोषी की फिल्म घायल में काम किया था।मीनाक्षी शेषाद्रि ने राज कुमार संतोषी के प्रपोजल को ठुकरा दिया था जिसके बाद राजकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था की “हां मैं उनसे प्यार करता था. मैंने उन्हें शादी के लिए प्रोपोज भी किया था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था”

साल 1995 में मीनाक्षी ने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली थी. शादी के बाद वह अमेरिका के टेक्सास में जा कर बस गईं।

अब मीनाक्षी अपने पति और बच्चों के साथ टेक्सास के डैलस शहर में रहती हैं फिल्मो से दूर वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस से जुडी रहती है और अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है इसके साथ ही मिनाक्षी अमेरिका में चैरिश डांस स्कूल के नाम से अपना एक डांस स्कूल भी चलाती हैं जो उन्होंने साल 2008 में खोला था।

About wpadmin