covid 19 से पहले भी कई बार हॉस्पिटल में एडमिट हो चुके बिग बी, लिवर ट्रीटमेंट, एक्सीडेंट की खबरों ने उड़ा दिए थे फैंस के होश!

बॉलीवुड के लीजेंडरी एक्टर अमिताभ बच्चन जी ने कोरोना पॉजिटिव होने के उनके फैंस और पूरा देश काफी परेशान है ना सिर्फ वो बल्कि उनके बेटे अमिभेष के साथ ऐश और उनकी बेटी आराध्य की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनके फैंस उनकी सेहत की कामना कर रहे है इस समय अमित जी हॉस्पिटल में एडमिट है इस समय उनकी हालत सामान्य बताई है।

इसे पहले ही अमित जी गंभीर समस्याओं के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे और ठीक हो कर लौटे थे इसे पहले वो 15 अक्टूबर 2019 को मुंबई के नानावटी अस्पताल में किडनी ट्रीटमेंट के लिए एडमिट करवाया गया था वैसे इस बात को गुप्त रखा आगया था तो वही उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने उनके एडमिट होने को रूटीन चेकअप के बारे में बताया था और 3 दिनों के ट्रीटमेंट के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया था।

9 फरवरी 2018 में अमित जी रूटीन चेकअप के लिए लीलावटी अस्पताल में एडमिट हुए थे और इस ही दिन उनकी फिल्म 102 नॉट आउट का ट्रेलर भी रिलीज़ हुए था बता दे की उनकी गर्दन और रीढ़ में दर्द की समस्या थी।

अमित जी को साल 2012 में सर्जरी के लिए 12 दिनों के लिए हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था उन्हें 200 लोगों ने रक्तदान किया था और उन्होंने के इंटरव्यू में बताया था की उस दौरान एक शख्स जिसने रक्तदान किया था हेपेटाइटिस बी था ये उसके साथ भी हुआ और साल 2000 में उन्हें पता चला की उन्हें लिवर संक्रमित है उनका सिर्फ 25 लिवर ठीक था ।

पर 26 जुलाई 1982 में उन्होंने मौत को मात दे दी थी जब वो फिल्म कुली का एक एक्शन सीन शूट कर रहे थे तब उन्हें मुक्का सीधे पेट पर लग गया था और पास में पड़ी टेबल भी उनके पेट पर लग गई थी जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जिसके पता चल की उनके पेट की झिल्ली और छोटी अंत फट चुकी थी डॉक्टर्स का कहाँ था की अब वो नहीं बच पाएंगे पर ऐसा नहीं हुआ और वो 24 सितंबर को 1982 को वे ठीक हो कर अपने घर लौटे।

source