Breaking News
Home / खबरे / ITR फाइल के साथ ये 4 जरूरी काम 31 अक्टूबर से पहले निपटा, नहीं तो होगा ये नुकसान

ITR फाइल के साथ ये 4 जरूरी काम 31 अक्टूबर से पहले निपटा, नहीं तो होगा ये नुकसान

अक्टूबर के महीने को खत्म होने में सिर्फ कुछ ही दिन रह गए हैं और ऐसे में 31 अक्टूबर तक कई जरूरी काम करने की आखिरी तारीख है और इस ही बीच अगर आप घर लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है तो, वहीं, पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की आखिरी तारीख भी 31 अक्टूबर की ही है।

आप अगर होम लोन लेने के बारे में सोच रहे है तो HDFC का खास ऑफर इस महीने 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है, HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है इसमें आपको 6.70 % सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन मिल सकता है और यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी ।

पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के अनुसार किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का कट है और अगर वे इस दौरान अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें दो किस्तें मिलेंगी जिसे 4,000 रुपये का फायदा होगा।

वही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर्स इनकम टैक्स रिटर्न अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं. SBI के कस्टमर्स YONO ऐप पर Tax2Win से ITR भर सकते हैं और SBI ने सोशल मीडिया पर बताया है की YONO पर Tax2Win के जरिए आप फ्री में ऐसा कर सकते हैं और ये ऑफर भी 31अक्टूबर तक के लिए है।

गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे पपएर को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है अगर आपको भी डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो 31 से पहले ऐसा करे ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है आपको बताते चले की कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

About wpadmin