Breaking News
Home / खबरे / अब सुशांत सिंह केस का रहस्य खोलने में मदद करेगा अमेरिका, डिलीट हुईं चैट्स की होगी जांच

अब सुशांत सिंह केस का रहस्य खोलने में मदद करेगा अमेरिका, डिलीट हुईं चैट्स की होगी जांच

बॉलीवुड के सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत के सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी सीबीआई ने मांगी है. सुशांत सिंह राजपूत के मौत आज भी एक रहस्य बनी हुए है इस केस में अब सीबीआई ने अमेरिका की मदद मांगी है सीबीआई ने अमेरिका से सुशांत सिंह राजपूत के ईमेल और सोशल मीडिया अकाउंट की डिलीट की हुई जानकारी हासिल करने में सहयोग मांगा है. सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड केस को हर एंगल से इंवेस्टगेटे कर रही है सीबीआई का कहना है की वे सुशांत के सुसाइड केस से जुड़े हर इंसान की बारीकी से जाँच कर रही है साल 2020 सितंबर में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ने एक्टर की मौत को आत्महत्या बताया था.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार सीबीआई ने गूगल और फेसबुक से यह जानकारी मांगी. सीबीआई की ओर से यह जानकारी MLAT यानि म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी के तहत मांगी है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत की डिलीट हुई चैट्स और ईमेल शामिल हैं.

दरअसल MLAT के जरिए दोनों देश आपस में एक दूसरे से जानकारी हासिल कर सकते हैं. भारत में इस काम को गृहमंत्रालयकी मदद से किया जाता है. वहीं अमेरिका में एटॉर्नी जनरल के ऑफिस से यह काम किया जाता है.

सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले साल अपने घर में आत्महत्या की थी ,इस केस 25 जून को सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती, उनके माता-पिता और भाई शोविक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अगस्त 2020 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू की थी. सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी केस की जांच कर रही हैं. शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने भी किसी भी गड़बड़ी से इनकार किया था.

About wpadmin