Breaking News
Home / मनोरंजन / गायों के तबेले में गोबर उठाने वाली मुश्किलों को चुनौती देकर बनी जज, माता-पिता का नाम किया रोशन

गायों के तबेले में गोबर उठाने वाली मुश्किलों को चुनौती देकर बनी जज, माता-पिता का नाम किया रोशन

राजस्थान की लेकसिटी उदयपुर जिला मुख्यालय पर प्रताप नगर में दूध की डेयरी चलाने वाली एक महिलना ने समाज को एक नई मिसाल दी है बता दें कि गायों के तबेले में गोबर उठाने वाली 26 साल की सोनल शर्मा जज बनी हैं जी हाँ उन्होंने आरजेएस एग्जाम को पास किया है।

सोनल ने इसे न सिर्फ अपने माता-पिता का ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन कर दिया है।सोनल बताती है की वो पहले अपने पिता की डेयरी में हाथ बंटाती थीं और गायों के तबेले में वह गोबर भी उठाया करती थीं वही पर उनकी टेबल भी बानी थी जहा पर वो पढ़ाई करती थी।

सोनल शर्मा के पिता ख्यालीलाल शर्मा उनकी सफलता के सबसे बड़े कारण है तो वही । छोटी उम्र से ही सोनल अपने पिता का काम में साथ देती थीं शुरू से ही वो गायों के तबेले की साफ सफाई करना, गोबर उठाना जैसे कर कर रही थी इसके साथ ही उनका पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई में भी लगा रहता था उन्होंने कई मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर सफलता हासिल की है।

आपको बता दे की सोनाली ने एलएलबी में प्रदेश टॉपर रही हैं और उन्हें महाराणा मेवाड़ चेरिटेबल भामाशाह अवार्ड भी मिल चुका है इसके साथ ही आरजेएस की परीक्षा आने से एक दिन पहले वो उदयपुर के सुखाडिया विवि के दीक्षांत समारोह में गई थी।

सोनल ने पहली परीक्षा दी तो सिर्फ 3 अंकों से चूक गई थी पर हार नहीं मानी और अपनी कोशिश लगातार जारी रखी और पूरी मेहनत और लगन से तैयारी में जुट गईं जिसके बाद साल 2018 में भी वो एक नंबर से पीछे रह गईं पर जब वेटिंग लिस्ट जारी हुई तब उनकी सास में सास आई।

About wpadmin