Breaking News
Home / खबरे / श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमान के सामने आई बर्फ की चट्टान, सभी यात्री सुरक्षित

श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमान के सामने आई बर्फ की चट्टान, सभी यात्री सुरक्षित

श्रीनगर एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते होते बच गया जब इंडिगो एयरलाइंस का विमान एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ के काफी करीब आ गया इसकी वजह से एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई वैसे आपको बता दे की अच्छी बात ये है की हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

कश्मीर के ज्यादातर इलाके भारी बर्फबारी के चलते बर्फ की चादर से ढके हुए हैं इस वजह से कई सड़कें बंद हैं और इसका असर विमान सेवाओं पर भी पड़ रहा है वैसे एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए एयरपोर्ट पर भारी व्यवस्था की गई है सूत्रण के अनुसार इंडिगो के इस विमान के इंजन का दायां हिस्सा बर्फ में फंस गया।

जिसके बाद तुरंत सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और पूरे विमान की जांच की गई पर कुछ ही समय बाद प्लेन को रवाना कर दिया गया जानकारी के लिए बता दे की श्रीनगर में 12 जनवरी की रात 9 साल की सबसे सर्द रात थी माइनस 7.8 डिग्री तक लुढ़क गया और सुबह हुई तो डल झील का एक बड़ा हिस्सा जम चुका था।

वही पिछले हफते श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी में जबरदस्त बर्फबारी हुई थी और तो और डल झील के आसपास के इलाकों में अब भी बर्फ की परत देखी जा सकती है आपको ये भी बता दे की साल के इस समय डल झील पहली बार इस हद तक जम गई है,कश्मीर घाटी के दूसरे इलाकों में भी माइनस डिग्री का टॉर्चर चल रहा है इस समय कश्मीर घाटी 40 दिन के सबसे ठंडे दौर से गुजर रही है ।

About wpadmin