Breaking News
Home / राशिफल / आखिरकार बिना प्रेग्नेंट हुए कैसे मां बन गईं शिल्पा शेट्टी, जानिए वो अनोखा तरीका

आखिरकार बिना प्रेग्नेंट हुए कैसे मां बन गईं शिल्पा शेट्टी, जानिए वो अनोखा तरीका

सरोगेसी की मदद से कई कपल्स को माता पिता बनने का सूखा मिला है औरते बिना प्रेग्नेंट हो गईं माँ बानी ही इनमे से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी जब वो माँ बानी थी तब सभी हैरान हो गए थे वैसे अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो बता दे की सरोगेसी दो तरीकों से होती है पहली ट्रेडिशनल यानी पारंपरिक सरोगेसी और दूसरी जेस्टेशनल सरोगेसी। ट्रेडिशनल में पुरुष के शुक्राणुओं को किसी दूसरी महिला के अंडाणुओं के साथ निषेचित किया जाता है।

जो महिला सरोगेसी के लिए तैयार है तो उसके गर्भ में निषेचित किए गए शुक्राणुओं को डाल दिया जाता है आपको बता दे की जेस्टेशनल सरोगेसी में भी गर्भ किसी दूसरी महिला का ही होता है पर जैसा कि पहले में पुरुष के शुक्राणु का इस्तेमाल होता है वैसा इसमें नहीं होता है आपको बता दे की इस में पति-पत्नी के अंडाणु व शुक्राणुओं का मेल परखनली विधि में करवाकर दूसरी महिला के गर्भ में दाल दिया जाता है।

 

शिल्पा की तरह ही कई स्टार्स इस तरह माँ बापू बन चुके है जैसे की शाहरुख खान और गौरी खान पर आपको बता दे की सरोगसी एक महंगी प्रक्रिया होती है और रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश में हर साल 70 से ज्यादा औरते इसके लिए अपना गर्भ देती हैं आपको ये भी बता दे की 90 प्रतिशत मामलों में सरोगेट मदर को कोख का किराया भी दिया जाता है और इसमें 15 से 20 लाख रुपये खर्च आता है।

हाल ही के कुछ सालो में भारत में सरोगेसी का कारोबार काफी बढ़ चूका है और न सिर्फ भारत बल्कि विदेशी भी भारत में आ कर सरोगेसी के जरिए यहां 2,000 बच्चों को जन्म देते हैं।

About wpadmin