Breaking News
Home / बॉलीवुड / जब राजकुमार की बेटी से परेशान होकर शाहिद कपूर ने ली थी पुलिस की मदद, कर गयी थी सभी हदें पार

जब राजकुमार की बेटी से परेशान होकर शाहिद कपूर ने ली थी पुलिस की मदद, कर गयी थी सभी हदें पार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता राजकुमार को कौन नहीं जनता है उन्होंने अपनी एक्टिंग से सब का दिल जीत लिया था। राजकुमार अपने समय के बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे । उन्होंने काफी बेहतरीन फिल्मो में काम भी किया। राजकुमार ने काफी हिट फिल्मे भी की उनकी कुछ फिल्मे जैसे पाक़ीज़ा,मर्यादा,नीलकमल,सौदागर,पैगाम, वक्त और हीर रांझा’ जैसी सुपरहिट फिल्मे की और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। एक्टिंग करने से पहले राजकुमार मुंबई थाने में इन्स्पेटर थे।

राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर 1926 को पाकिस्तान के शहर बलूचिस्तान में हुआ था राजकुमार ब्राह्मण परिवार में पैदा हुए थे। राजकुमार का असली नाम कुलभूषण पंडित था उन्होंने फिल्मो में आने के बाद अपना नाम बदल कर राजकुमार रख लिया था। वे इंडस्ट्री में राजकुमार के नाम से ही मशहूर हुए थे। राजकुमार ने जो इंडस्ट्री में नाम कमाया था उनके बच्चे वैसी शोहरत हासिल नहीं कर पाए थे। राजकुमार ने एयर हॉस्टेस जेनेफर से शादी की और बाद में जेनिफर ने अपना धर्म बदल लिया और अपना नाम गायत्री रखा ।

राजकुमार के तीन बच्चे हुए जिनका नाम पुरू राजकुमार, वास्तविकता पंडित और पाणीनी कुमार है पुरु काफी फिल्मो में काम कर चुके है पर उनकी बेटी वास्तविकता इंडस्ट्री में अपनी जगह नहीं बना पाई थी। पर वे शहीद कपूर के पीछे पड़ गई थी। शहीद जहा भी जाते वे उन्हें फॉलो करती और उनका रास्ता रोक लेती थी। वास्तविकता शहीद से प्यार करती थी और उनका प्यार पागलपन की हद तक पहुंचगया था। वे शहीद के आस पास ही रहना चाहती थी इसलिए उन्होंने शहीद के बिल्डिंग में फ्लैट भी ले लिया था। वे शहीद के घर का दरवाजा घटखटती और सब जगह यह बोलती की वे शहीद की पत्नी है। उनके करीबी लोग जब यह बाते सुनते तो काफी हैरान हो जाते है।

शहीद कपूर ने उनसे परेशान होकर पुलिस में कम्प्लेन की तब कहीं जाके वास्तिवकता ने उनका पीछा छोड़ा था। आज वो कहा है किसे को नहीं पता है वही अगर राजकुमार के बड़े बेटे की बात करे तो उन्होंने 1996 में फिल्म ‘बाल ब्रह्मचारी ‘ से अपनी फिल्मी करियर की शुरुवात की थी इसके अलावा वे काफी फिल्मे जैसे वीर,मिशन कश्मीर,खतरों के खिलाड़ी, हमारा दिल आपके पास है ,में नजर आये थे। पर वे इंडस्ट्री में अपनी जगह नहीं बना पाए। वास्तविकता को 1996 में एक फिल्म मिली थी पर फिर बाद में वो फिल्म उनके हाथ से निकल गई। उन्हें 2002 में ‘दिल भी क्या चीज है ‘ फिल्म में काम करने का मौका मिला था पर फिर फिल्म निर्देशक लॉरेंस डिसूजा उनके बदले दूसरी हीरोइन को फिल्म में ले लिया था।

फिल्म के निर्देशक लॉरेस् का कहना था की वास्तविकता को एक्टिंग की कुछ खास समज नहीं है और उनके छोटे बेटे पाणिनि को एक्टिंग में नहीं बल्कि निर्देशन में काम करना था। अभिनेता राजकुमार की मृत्यु 3 जुलाई 1996 में हुए थी उन्हें गले का कैंसर था। राजकुमार ने अपने परिवार से कहा था उनकी मृत्यु की खबर फिल्म इंडस्ट्री को नहीं मिलनी चाहिए राजकुमार नहीं चाहते थे की उनकी मोत का तमाशा बनाया जाये। राजकुमार के परिवार ने उनकी इस बात को मानते हुए उनकी अंतिम सस्कार के बाद ही मीडिया को खबर दी की राजकुमार अब हमारे बीच नहीं रहे।

About wpadmin