Breaking News
Home / बॉलीवुड / सैम मानेकशॉ की बायोपिक में मानेकशॉ के रोल में दिखेंगे विक्की कौशल, कहा- मेरी खुशनसीबी है

सैम मानेकशॉ की बायोपिक में मानेकशॉ के रोल में दिखेंगे विक्की कौशल, कहा- मेरी खुशनसीबी है

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल जो की बहुत ही जल्दी भारत के सबसे महान युद्ध नायकों में से एक फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ बायोपिक ‘सैमबहादुर’ में नजर आने वाले है बता दे की इस फिल्म की शूटिंग भी पूरी हो चुकी है और फिल्म में विक्की के साथ में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख भी नजर आने वाली है फिल्म को रोनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस कर रहे है आपको बता दे की यह फिल्म बहुत ही अच्छी होने वाली है क्यों की सैम मानेकशॉ का आर्मी करियर लगभग चार दशकों और पांच युद्ध शामिल है.।

आपको बता दे की वह पहले भारतीय सेना अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत किया गया था और 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था.सैम मानेकशॉ (Sam Manekshaw) की बायोपिक में विक्की कौशल का पहला लुक 2019 में जारी किया गया था, जिसमें सैम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी. पिछले साल, निमार्ताओं ने विक्की कौशल का दूसरा लुक जारी किया था।

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने भी फिल्म के बहारें में अपनी ख़ुशी को जहीर करते हुआ कहा ‘मैं एक रियल लाइफ हीरो और देशभक्त की भूमिका निभाने के लिए खुद को खुशनसीब मानता हूं, जिन्हें आज भी हमारे देश में उनके योगदान के लिए याद किया जाता है। एक अभिनेता के रूप में सीखने और अपने साथ रखने के लिए इसमें बहुत कुछ है। इस फिल्म के लिए पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की है। मुझे यकीन है कि उनकी मेसमराइजिंग जर्नी को लोग काफी पसंद करेंगे।’

निर्माता रौनी स्क्रूवाला ने कहा, ‘दुनिया प्रेरित होना चाहती है और एफएम सैम मानेकशॉ की तुलना में कोई बड़ी प्रेरणादायक कहानी और विरासत नहीं है – एक वॉर हीरो, एक लीडर, एक ग्रेट कम्युनिकेटर और एक मास्टर रणनीतिकार जिन्होंने अपना जीवन पूरे आत्मविश्वास और अपनी शर्तों पर जिया। उनके जीवन की कहानी को पर्दे पर लाना एक सम्मान की बात है जो कई मायनों में भारत की प्रारंभिक कहानी है।

 

फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार ने इसके बारें में बात करते हुआ कहा ‘वह एक सैनिक के सिपाही और एक सज्जन व्यक्ति थे. सैम बहादुर जैसे पुरुष अब ओर नहीं बनते हैं. मैं रोनी स्क्रूवाला और अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली विक्की कौशल के साथ उनकी कहानी पेश करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. फील्ड मार्शल की जयंती पर, उनकी कहानी को नाम मिला है. मैं बहुत ज्यादा खुश हूं.’ अब देखना यह है की यह फिल्म कब अति है।

About wpadmin