Breaking News
Home / मनोरंजन / सलमान खान के पिता सलीम खान की प्रेम कहानी, एक नहीं बल्कि दो औरतों दे बैठे थे अपना दिल

सलमान खान के पिता सलीम खान की प्रेम कहानी, एक नहीं बल्कि दो औरतों दे बैठे थे अपना दिल

सलीम खान न सिर्फ एक एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर बल्कि एक स्क्रीन्राइटर भी है जो की शोले, दीवार, जंजीर और हाथी मेरा साथी जैसी कई फिल्मो को लिख चुके हैं, सलीम खान का जन्म 14 नवंबर साल 1935 में हुआ था का मूल रूप से मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के रहने वाले हैं. वैसे आज हम आपको सलीम खान की अनसुनी प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं सलीम खान ने एक नहीं बल्कि दो-दो शादियां की थी।

सलीम की दूसरी पत्नी कोई और नहीं बल्कि अपने समय की सबसे खूबसूरत और शानदार डांसर हेलन दोनों की शादी साल 1980 में हुई थी बताते चलें कि यह हेलन की दूसरी शादी थी इससे पहले उनकी शादी फिल्म डायरेक्टर पिएन अरोड़ा से हुई थी पर दोनों 16 साल के बाद अलग हो गए थे और उनसे अलग होने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई थी हेलन आर्थिक समस्याओं से गुजर रही थी और तब उनकी जिंदगी में सलीम खान की एंट्री हुई थी।

फिल्म काबिल खान के दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई इस फिल्म के दौरान दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए शादीशुदा होने के बावजूद भी सलीम हेलन से शादी करना चाहते थे वैसे सलीम हेलन को अपनी शादी के पहले से जानते थे और वहां “तीसरी मंजिल”,”सरहदी लुटेरा” जैसी फिल्मों में उनके साथ काम कर चुके हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान टीम ने बताया था “दो बार प्यार में पढ़ना मेरे लिए बहुत ही खूबसूरत एहसास था, मैंने इसे सवाई कर लिया पर मैं सब को इससे दूर रहने कि साला देता हूं “।

सलीम खान का पहला प्यार सुशीला चारक थी इन दोनों ने साल 1964 में शादी की थी, सुशीला और सलमान के चार बच्चे हैं सलमान खान अरबाज खान सोहेल खान और अलवीरा खान, सलीम से शादी करने के बाद सुशीला ने अपना नाम सलमा रख दिया था।

वैसे बताया ये जाता है की हेलन से दूसरी शादी करने के बाद सलीम के घर मे काफी बवाल मच गया था, शुरू में तो सलमा और बच्चे कोयला बिल्कुल पसंद नहीं थी हालांकि समय के साथ-साथ हालात बदल गया और सलीम के परिवार ने हेलन को अपना लिया और आज सलीम इन दोनों पत्नियों हेलन और सलमा के साथ एक ही घर में रहते हैं, आपको यह बता दे की सलीम और हेलन कभी अपने बच्चे नहीं हुए पर उन्होंने बाद में एक लड़की को अडॉप्ट किया जिसका नाम उन्होंने अर्पिता खान रखा।

About wpadmin