Breaking News
Home / खबरे / गुलाब के 71 फूलों का गुलदस्ता भेज PM शेख हसीना ने दी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई, जानिए इसके पीछे का मतलब

गुलाब के 71 फूलों का गुलदस्ता भेज PM शेख हसीना ने दी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई, जानिए इसके पीछे का मतलब

पुरे देश के पीएम मोदी को उनके 71वे जन्मदिन पर ढेरों बधाईयां मिल रही है इस दिन जहां रिकॉर्ड वैक्सीनेशन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में ‘सेवा और समर्पण’ अभियान की शुरुआत की गई है वही इस ही बीच बांग्लादेश की तरफ से उन्हें बेहद खास तोहफा मिला है  आपको बता दे की बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पाईं मोदी को उनके जन्मदिन पर 71 गुलाब के फूल का गुलदस्ता भेजा है।

वैसे गौर करने वे बात ये भी कहा की भारत और बंगलादेश का इतिहास भी 71 से जुड़ा है क्योकि भारत ने बंगलादेश की मदद साल 1971 में करते हुए उन्हें आजादी दिलवाई थी और वह पूर्वी पाकिस्तान से हटकर बांग्लादेश बन गया था और इस सब में भारत का बहुत बड़ा हाथ था।

ये भी बताते चले की पीएम मोदी का ये जन्मदिन इस लिए भी खास का क्योकि इसी साल वह किसी पद पर बने हुए बीस साल पूरे कर लेंगे, मोदी साल साल 2001 में 7 अक्टूबर को गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे और वह अब तक पहले मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं।

आपको बताते चले की पीएम नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर की रात को अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन पंहुचा जाएंगे बता दे की जनवरी 2021 में बाइडेन के प्रेजिडेंट बनने के बाद ये उनकी पहला मौका होने वाली है न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और उनकी बांग्लादेश समकक्षीय शेख हसीना के बीच मुलाकात की भी संभावना है।

About wpadmin