Breaking News
Home / खबरे / गरीब किसान की बेतिया ने किया कमाल, लॉस एंजेलिस में रिकॉर्ड तोड़कर किया देश का नाम रोशन

गरीब किसान की बेतिया ने किया कमाल, लॉस एंजेलिस में रिकॉर्ड तोड़कर किया देश का नाम रोशन

आपको बता दे की भारत की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजेलिस की साउंड रनिंग मीट इतिहास रच दिया.है उन्होंने महज 8 मिनट 57.19 सेकेंड में दौड़ पूरी कर तीसरा स्थान हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है .अभी तक हिंदुस्तान के इतिहास में किसी भी महिला एथलीट की ओर से सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है जिसकी चर्चा अब पुरे देश में हो रही है पारुल पुरे सोशल मीडिया पर मशहूर हो गई है हर कोई उनकी खूब तारीफ कर रहे है पारुल का यह सफर बिलकुल भी आसान नहीं रहा है उन्होंने बहुत मेहनत की है यहाँ तक आने के लिए आइये जानते है पारुल के जीवन के इस सफर के बारें में उन्होंने किस तरह से मेहनत की थी।

पारुल के पिता किसान है और वो मेरठ के इकलौता गांव की रहने वाली है पारुल की उम्र जब बहुत ही छोटी थी तबसे वो अपने पिता जी के साथ में खेतों में काम किया करती थी मगर साल 2011 में ही उनकी जिंदगी में अहम मोड़ आया जब उनके कोच अमरीश ने उन्हें एथेलेटिक्स में ध्यान देने के लिए कहा था पारुल ने पांच और 10 हजार मीटर की रेस में हिस्सा लिया लेकिन साल 2016-17 में वो 3000 मीटर स्टीपलचेज में भाग लेने लगीं. और वो उसमे सफल भी हुई ।

पारुल  ने हाल ही में लॉस एंजेलिस में इतिहास रच दिया है. जिसकी वजह से उनका नाम खूब मशहूर हो रहा है इस एथलीट ने 6 साल पहले 9 मिनट 04,5 सेकेंड में तीन हजार मीटर की दौड़ पूरी की थी. लेकिन अब पारुल चौधरी ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. ।

About wpadmin