Dhoni के बाद PM Modi ने लिखी Suresh Raina को चिट्ठी,कही इतनी बड़ी बात

पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ साथ उनके अच्छे दोस्त सुरेश रैना ने भी भारतीय टीम से सन्यास ले लिया है और जिस तरह पीएम ने धोनी के लिए चिट्ठी लिखती थी उस ही तरह उन्होंने सुरेश रैना को भी चट्ठी लिखी है इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है अपने ट्वीट में वो कहते है।

‘‘जब हम खेलते हैं, तब हम अपना खून और पसीना देश के नाम कर देते हैं. इससे बेहतर तारीफ कुछ और नहीं हो सकती जब आपको लोगों से प्यार मिलता है और देश के पीएम का स्नेह प्राप्त होता है. नरेंद्र मोदी जी आपकी प्रशंसा भरे शब्दों और शुभकानाओं के लिए शुक्रिया. मैं कृतज्ञता से इसे स्वीकार करता हूं. जय हिंद.’’

 

पीएम मोदी ने अपनी चिट्टी में लिखा की “पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर याद रखेंगी बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के रूप में भी आपके रोल को भुलाया नहीं जा सकेगा. आप एक ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन पर मौका आने पर कप्तान भरोसा कर सकते हैं आपकी फील्डिंग शानदार रही थी. इस दौर के कुछ बेस्ट अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपके निशान नजर आते हैं. आपने जितने भी रन बचाए उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे”

वो आगे लिखते है “15 अगस्त 2020 को आपने जो फैसला लिया, निश्चित रुप से वो आपकी जिंदगी के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक होगा. मैं आपके लिए रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, क्योंकि आप अभी भी बेहद ही युवा और उर्जावान हैं. क्रिकेट के मैदान पर आपका करियर शानदार रहा है. अब आप अपनी नई जिंदगी के लिए तैयार हो चुके हैं”

इसके साथ ही उन्होंने गुजरात में खेले गए मैच को याद करते हुए लिखा “वर्ल्ड कप 2011 के दौरान आपके प्रदर्शन को देश कभी नहीं भूलेगा, मैंने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आपके खेल को लाइव देखा था. उस वक्त टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वॉर्टरफाइनल मैच खेल रही थी. आपकी पारी ने भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया था. मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि फैंस आपके कवर ड्राइव शॉट को जरूर मिस करेंगे. मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि उस मैच को लाइव देखा थ”

“खिलाड़ियों को न सिर्फ मैदान में उनके प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है, बल्कि ग्राउंड के बाहर किए गए व्यवहार की प्रशंसा की जाती है. आपके जद्दोजहद करने की चाहत कई युवाओं को उत्साहित कर सकती है. अपने करियर के दौरान कई बार आपको निराशा हाथ लगी, जिसमें चोट से गुजरना शामिल था, लेकिन हर बार आपने चुनौतियों को पार पा लिया, ये आपकी दृढ़ता है”

इसे पहले पीएम मोदी ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान के लिए के ऐसा ही लेटर लिखा था जिसमे उन्होंने उनके योगदान की काफी तारीफ की थी इस को रीट्वीट करते हुए धोनी लिखते है “एक कलाकार, सोल्जर और स्पोर्ट्सपर्सन जिस चीज के लिए तरसते हैं, वह है प्रशंसा, कि उनकी मेहनत और त्याग को हर कोई देख रहा है और उनकी सराहना कर रहा है। आपकी प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए PM @narendramodi के लिए शुक्रिया ”