Breaking News
Home / मनोरंजन / बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के ‘एंटीलिया’ में बना है बर्फ़ का कमरा,जानिए क्या है ख़ासियत

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के ‘एंटीलिया’ में बना है बर्फ़ का कमरा,जानिए क्या है ख़ासियत

भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी जो की दुनिया से सबसे हमाँगे घर में Antilia में रहते है जब वो सभी लुक्सुराय की चीजे है जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है क्योंकि एंटीलिया को कई चीजें है जो बिल्कुल अनोखी है इसमें एक खास बर्फीला कमरा भी है जिसे आप Snow Room कहा सकते है।

मुकेश अंबानी के इस मेंशन में हर तरह की सुख सुविधाएँ मौजूद हैं और इसी में स्नो वाले रूम की मौजूदगी भी इसे खास बना देती है इसके साथ ही इस घर में आइसक्रीम पार्लर, तीन हेलीपैड, करीब 170 गाड़ियों के लिए गैराज और 600 कर्मचारियों का स्टाफ भी रहता है।

जानकारी के लिए बता दे की Antilia में 27 माले हैं और एटलांटिक ओशियन में काल्पनिक द्वीप के नाम पर इसका नाम रखा गया था बात करे इन के अंदर के डिज़ाइन के बारे में तो डिजाइन अंदर से कमल के फूल और सूर्य के आकार जैसी रखी गई हैबता दे की जगह-जगह ये डिडाइन्स क्रिस्टल, मार्बल और मदर-ऑफ-पर्ल की मदद से बनाई हुई हैं।

खबरों के अनुसार अंबानी परिवार ऊपर के छह मालों पर रहता है छह माले पर वो धूप की वजह से रहता है इस बारे में नीता ने कहा था की “हमें सूर्य की रोशनी चाहिए होती है, इसलिए हम ऊपर के फ्लोर्स पर रहते हैं.”।

बताते चले की एंटीलिया आठ रिएक्टर स्केल की तीव्रता वाले भूकप झेलने तक की क्षमता रखता है गर में एक स्नो रूम भी बनाया गया है वही एक अंग्रेजी बिजनेस अखबार ‘ईटी’ की माने तो , यह कमरा आर्टिफीशियल बर्फ पैदा करता है और ये स्नो रूम की इतनी क्षमता है कि यह कुछ देर में ही मुंबई में एल्प (यूरोप के पर्वतीय क्षेत्र) जैसा माहौल महसूस करा सकता है।

आपको बता दे की स्नो रूम में रॉकी डिजाइन दी जाती है और कमरे पूरी तरह से सील रखे जाते है, जहां तापमान जीरो से भी नीचे पहुंच सकता है इसके साथ ही स्नो रूम में कूलिंग प्लांट, पंप, फैन, बर्फ पैदा करने वाली डिवाइस, ट्रिमिंग और थर्मल प्रोटेक्शन और ऑटोमैटिक मशीनरी सिस्टम भी होता था।

About wpadmin