Breaking News
Home / खबरे / महेंद्र सिंह धोनी को सरकार से मिली रक्षा मंत्रालय की समिति में जगह, धोनी के साथ आनंद महिंद्रा भी हुए शामिल ।

महेंद्र सिंह धोनी को सरकार से मिली रक्षा मंत्रालय की समिति में जगह, धोनी के साथ आनंद महिंद्रा भी हुए शामिल ।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी राष्ट्रीय कैडेट कोर को लेकर रक्षा मंत्रालय की ओर से गठित 15 सदस्यों वाली कमेटी में शामिल हुए है ये भी बताते चले की इस कमेटी में बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी शामिल हुए थे वैसे रक्षा मंत्रालय ने एनसीसी को पहले से और अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए उसकी व्यापक समीक्षा के लिए यह इस कमेट की गठन किया है।

कमेटी में धोनी और आनंद के साथ कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर, राज्यसभा सदस्य विनय सहस्रबुद्धे, वित्त मंत्रालय में प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल और जामिया मिलिया इस्लामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर भी थे।

यही दूसरी ओर एसएनडीटी महिला यूनिवर्सिटी की पूर्व वाईस चांसलर वसुधा कामत, भारतीय शिक्षण मंडल के राष्ट्रीय आयोजन सचिव मुकुल कानिटकर, मेजर जनरल आलोक राज, एसआईएस इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ऋतुराज सिन्हा और डाटाबुक के सीईओ आनंद शाह के नाम शामिल हैं। वहीं, पूर्व विधायक बैजयंत पांड को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है।

आपको ये भी बताते चले की कुछ ही समय पहले धोनी को टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है। धोनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं और रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि इस कमेटी का गठन बदलते समय में इसे एनसीसी को और अधिक संगत बनाने के लिए इसकी व्यापक समीझा करने के लिए किया गया है।

महेंद्र सिंह धोनी को टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर नियुक्त किया गया है और साथ ही महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि इस कमेटी का गठन बदलते समय में इसे एनसीसी को और अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए इसकी व्यापक समीझा करने के लिए किया गया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एनसीसी खाकी वर्दी में सबसे बड़ा संगठन है जिसका उद्देश्य युवा नागरिकों के बीच चरित्र, अनुशासन, एक धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण और निस्वार्थ सेवा के आदर्श विकसित करना है

अपने के स्टेटमेंट में उन्होंने बताया की एनसीसी खाकी वर्दी में सबसे बड़ा संगठन है जिसका उद्देश्य युवा नागरिकों के बीच चरित्र, अनुशासन, एक धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण और निस्वार्थ सेवा के आदर्श विकसित करना है।

About wpadmin