Breaking News
Home / खबरे / अयोध्या: शहीद राजकुमार यादव का हुआ अंतिम संस्कार, भाई बोला- मोदी जी नक्सलियों का नामोनिशान मिटा दो

अयोध्या: शहीद राजकुमार यादव का हुआ अंतिम संस्कार, भाई बोला- मोदी जी नक्सलियों का नामोनिशान मिटा दो

हाल ही में बीजापुर नक्सली हमले में शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार यादव को आखिरी विदाई दे दी गई है आपको बता दे की शहीद राजकुमार यादव का सरयू तट पर उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया गया था और उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए लोगो की भाड़ उमड़ पड़ी थी ये भी बता दे की उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया जहा पर पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ के बड़े अफसर भी मौजूद थे।

 

जानकारी केलिए बता देखी रानोपाली गांव के रहने वाले राजकुमार यादव साल 1995 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. राजकुमार कोबरा यूनिट में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे उनके घर में तीन भाइयों और दो बहनों में सबसे बड़े राजकुमार यादव थे। वह 10 जनवरी को ही अपनी छुट्टी खत्म कर ड्यूटी पर गए थे।

राजकुमार यादव की मां को कैंसर है और जब बीती रात जब राजकुमार का शव घर पहुंचा तब उन्हें जाकर पता लगा कि उनका लाल अब इस दुनिया में नहीं है पर इस बीमारी की वजह से उन्हें समझ नहीं आ रहा है की हो क्या रहा है तो वही उनकी पत्नी का रो रो कर बुरा हाल था वही बेटे और भाइयों ने नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

शहीद राजकुमार के दो बेटों में 15 साल का सबसे बड़ा बेटा शिवम ने कहा “मोदी जी आप अपने ही देश में लड़ रहे हैं तो दूसरे देश में क्या लड़ेंगे. आपको बड़ा कदम उठाना चाहिए” वही उनका छोटा भाई कहता है की “जिस तरह मेरे भाई कुर्बान हुए. हम चाहते हैं नक्सलियों का नामोनिशान मिटा दिया जाए, चाहे उसके लिए मिसाइल का प्रयोग हो या रॉकेट लांचर का”

About wpadmin