Breaking News
Home / बॉलीवुड / कौन है सफेद दाढ़ी, काला चश्मा पहना ये शख्स, दिखने में लगता है इस स्टार की तरह

कौन है सफेद दाढ़ी, काला चश्मा पहना ये शख्स, दिखने में लगता है इस स्टार की तरह

जिसका की आप सबको मालूम ही है की सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई तस्वीर वायरल होती ही रहती है जिसके ऊपर काफी चर्चा भी की जाती है ऐसा भी इस वक़्त सोशल मीडिया पर एक अफगानी रिफ्यूजी की पुराणी तस्वीर वायरल हो रही है जिसको देख कर लोगो के दिलो में कही तरह से सवाल आ रहे है बता दे की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर मशहूर फोटोग्राफर Steve McCurry ने इंस्टग्राम पर शेयर किया है आइये जानते है की इस तस्वीर ऐसा क्या ख़ास है जिसकी वजह से उन्होंने इस तस्वीरें को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

अब कही लोग ऐसा सोच रहे है की यह अफगानी रिफ्यूजी कोण है तस्वीर में तो आपको बता दे की यह बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन हैं जो एक अफगानी रिफ्यूजी के रूप में नजर आ रहे है जिन्होंने अपने सिर पर पगड़ी पहनी हुई है कुछ इस तरह बांधा है कि उसकी एक आंख छुपी हुई दिखाई दे रही है। शख्स ने मोटे काले फ्रेम का चश्मा लगाया हुआ है। चेहरे पर रफनेस और सफेद दाढ़ी भी है बता दे की अमिताभ बच्चन ने की यह तस्वीर जबकि है जब वो अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग के वक़्त की है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Steve McCurry (@stevemccurryofficial)

सबको यह तस्वीर को देख कर ऐसा भी लग रहा है मगर ऐसा नहीं है की अमिताभ नहीं है फोटोग्राफर ने खुद ने यह बात बताई है की यह एक अफगानी रिफ्यूजी की है जो की पाकिस्तान में रहता है उस फोटोग्राफर ने तस्वीर को शेयर करते हुआ कैप्शन में यह लिखा ”पाकिस्तान में रहने वाले एक अफगान शरणार्थी शबुज़ का यह चित्र हमें दुनिया भर के लाखों विस्थापित लोगों की याद दिलाता है। दुनिया भर में अभूतपूर्व मानवीय संकट, इतिहास में सबसे बड़ी संख्या में शरणार्थियों के रूप में सामने आए हैं। सौ मिलियन लोग अपने घरों से बेघर हो गए हैं। हम सभी को इन लोगों का समर्थन करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए, जो अपनी गलती के बिना खुद को कमजोर और अनिश्चित परिस्थितियों में पाते हैं।”

About wpadmin