Breaking News
Home / मनोरंजन / 12 घंटे में सीमा के लिए तैयार किए पैर, छह इंजीनियरों की मेहनत लाई रंग, दौड़ने लगी बिहार की छात्रा

12 घंटे में सीमा के लिए तैयार किए पैर, छह इंजीनियरों की मेहनत लाई रंग, दौड़ने लगी बिहार की छात्रा

गांव की सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने वाली बिटिया सीमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज़्यदा वायरल हुआ था जिसको देखने के बाद में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने उनकी मदद करने का भी वादा किया था दरसल सीमा का एक पैर ही होता है जिसकी मदद से वो हर रोज चल कर स्कूल जाती है सीमा का स्कूल उनके घर से एक किलोमीटर की दुरी पर है जिसकी वजह से उनको जाने में काफी ज़्यदा तकलीफ भी होती थी।

 

जिसका का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसको देखने के बाद में फिल्म अभिनेता सोनू सूद, मंत्री अशोक चौधरी, सुमित सिंह सहित कही लोगो ने उनकी मदद करने का वादा किया था खबरों के अनुसार हमको यह जानकरी हासिल हुई है की केंद्र के पीओई (पेस्थोटेटिक्स एंड आर्थोटेटिक्स इंजीनियर) की टीम ने सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी देवेंद्र नारायण पंडित से बात की थी जिसके बाद में टीम के सदस्य सुमन कुमार ने हमको जानकरी दी है की सीमा के लिए कृत्रिम पैर का निर्माण कर सकते हैं। पीओई की टीम ने कहा कि पैर की माप आने के 24 घंटे के अंदर हमलोग काम पूरा हो जायेगा।

 


26 मई पीओई की टीम ने अपना काम शुरू कर दिया था सुमन कुमार, मुकेश कुमार, रंजीत झा, शालिनी, अरविंद कुमार, प्रवीण कुमार आदि ने सुबह से लेकर रात 12 बजे तक बिना रुके, बिना थके कृत्रिम पैर बनाने की मुहिम में जुटे रहे, उन लोगो ने पूरी कोशिस की सीमा को उसके दोनों पैर मिल जाये 26 मई की रात 12 बजे कृत्रिम पैर बनकर तैयार हो गया। 27 मई को टीम ने जमुई पहुंचकर सीमा को दूसरा पैर लगा दिया गया सीमा के दोनों पैर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रही है जिसमे सीमा अपने दोनों पेरो पर खड़ी हुई नजर आए रही है।

About wpadmin