Breaking News
Home / खबरे / वह महिला IPS जिसने CM तक को गिरफ्तार किया था, 20 साल में 40 बार तबादला हुआ

वह महिला IPS जिसने CM तक को गिरफ्तार किया था, 20 साल में 40 बार तबादला हुआ

आज हम आपको एक ऐसी महिला आईपीएस के बारे में बताने वाले है जो किसी बॉलीवुड फिल्म के ऑक्शन हीरो से कम नहीं है ये ही नहीं उन्होंने सीएम को अरेस्ट कर रखा है ये भी बता दे की आईपीएस ऑफिसर के 20 साल के करियर में उनका 40 बार तबादला भी हो चुका है इसे पता चलता है की देश में ईमानदारी से काम कर पाना काफी मुश्किल है।

इस महिला आईपीएस ऑफिसर ने, जिनका नाम है रूपा दीवाकर मोदगिल जिन्हे सिर्फ 6 महीने में पोस्टिंग या ट्रांसफर के आर्डर मिल जाते हैं आपको बता दे की रूपा मोदगिल कर्नाटक की 2000 बैच की आईपीएस ऑफिसर है रूपा अपने काम एवं अपने फर्ज को हमेशा डिसिप्लिन से निभाती हैं।

यह पूरे देश की पहली होम सेक्रेटरी भी है उन्होंने बचपन से ही ठान लिया था कि इन्हें आईपीएस ऑफिसर बना ही है और अपनी लगन और परिश्रम से उन्होंने अपना सपना सच कर दिखाया है रूप ने अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से कर रही है इस वजह से उनका 40 से ज्यादा बार ट्रांसफर हो चुकी है।

अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा की जितने साल से अपना काम कर रही है उससे भी अधिक उनका ट्रांसफर हुआ है और उन्होंने ट्रांसफर से कोई फर्क नहीं पड़ता ये सोच सभी पुलिस ऑफिसर्स में होनी चाहिए तभी देश की तरक्की होगी।

जब AIDMK के नेता शशि कला के खिलाफ 2003 से 2004 के दौरान मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री उमा भारती को गिरफ्तार करना था तब रूप बिलकुल पीछे नहीं घाटी और इस वजह से आज पूरा देश उनके जज्बे को सलाम कर रहा है।

About wpadmin