Breaking News
Home / मनोरंजन / प्रेग्नेंट पत्नी के देखभाल के लिए IAS ने छोड़ा था DM का पद, बच्चे का एडमिशन आंगनबाड़ी में करवाया

प्रेग्नेंट पत्नी के देखभाल के लिए IAS ने छोड़ा था DM का पद, बच्चे का एडमिशन आंगनबाड़ी में करवाया

आज हम आप को एक ऐसे आईएएस ऑफिसर के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने डीएम पद को एहमियत नहीं देते हुए अपने परिवार को चुना है उन्होंने इस पद के लिए बहुत मेहनत की और परीक्षा भी दी , उनकी मेहनत रंग लाइ और उन्हें वह पद मिल भी गया। पर उन्होंने इस पद के ऊपर अपनी परिवार को रखा और अपनी नौकरी को छोड़ दिया। तो आइये जानते है पुरी बात क्या है।

दरअसल आईएएस ऑफिसर नितिन भदोरिया की पत्नी प्रेग्नेंट थी और अपने काम के चलते वे उनकी देखरेख नहीं कर पा रहे थे। तो उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी पत्नी की डेलिवरी तक उनके साथ रहे और उनका ख्याल रखा।

आईएएस नितिन भदौरिया पिथौरागढ़ में 2016 में डीएम के पद पर थे और अपना काम बहुत अच्छे से कर रहे थे। पर वे अपनी प्रेग्नेंट पत्नी का ध्यान नहीं रख पा रहे थे तो उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया थ। जिसके बाद उन्हें सीडीओ के पद पर नियुक्त किया गया था।

जब तक उनकी पत्नी के डेलिवरी नहीं हुए उन्होंने अपना डीएम का पद चार्ज नहीं लिया । साल 2018 में दोनों पति पत्नी को एसडीएम का चार्ज मिल।नितिन भदोरिया को उस समय अल्मोड़ा डिस्टिक्ट का चार्ज मिला और उनकी पत्नी स्वाति भदोरिया को चमोली डिस्टिक में मजिस्ट्रेट का पद मिला। उन दोनों का एक बेटा भी है उनका बेटा आंगनवाड़ी में पड़ता है।

नितनि और उनकी पत्नी स्वाति का आपसी तालमेल बहुत अच्छा है पति पत्नी के रिश्ते के लिए वे एक शानदार मिशाल है मुश्किल समय में हमे अपने परिवार के साथ होना चाहिए और अपने शादी शुदा जीवन में तालमेल होना जरुरी है।

About wpadmin