Breaking News
Home / खबरे / 4 साल के मासूम ने बचाई 7 लोगों की जान , मरकर भी जिन्दा है !

4 साल के मासूम ने बचाई 7 लोगों की जान , मरकर भी जिन्दा है !

एक 4 साल के बच्चे ने 7 लोगों की जान बचाई जी हाँ गुजरात के सूरत में 4 साल के संजय औजा ने अंगदान से मृत होने के बावजूद उन्होंने 7 लोगों को की जिबनदगी बचाई और अब वो उन सभी के अंदर ज़िंदा है।आपको बता दे की संजय औजा खेल-खेल में गिर गया था जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया था पर वह पर डॉक्टर ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया।

4 साल के संजय के पता पिता को जब इस बारे में पता चला तो उसके माता-पिता सदमे में आ गए थे इस ही दौरान सूरत की समाज सेवी संस्था डोनेट लाइफ के नीलेश मांडलेवाला ने संजय के परिवार से मुलाकात की और उन्हें अपने बेटे के अंग दान करने के लिए समझाया वैसे तो ज्यादातर लोग इसे लिए इंकार कर देते है पर संजय के परिवार ने अपने बच्चे के अंगों का दान करने का फैसला लिया।

आपको बता दे की संजय के हृदय, फेफड़े, किडनी, लीवर और आंखों का दान किया गया जिसके अब संजय के अंग सात लोगों को नई जिंदगी देंगे जानकारी के लिए बता दे की संजय का हृदय और फेफड़े को सूरत से ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से चेन्नई के MGM अस्पताल लाया गया।

चेन्नई सूरत से 1,615 किलोमीटर की दूरी है और इसे सिर्फ 60 मिनट में तय की गई बता दे की संजय का हृदय रूस के एक 4 साल के बच्चे में और उसके फेफड़े को यूक्रेन के एक 4 साल के बच्चे में ट्रांसप्लांट किया गया है इसके साथ ही संजय के किडनी, लीवर और आंखों के साथ आज 7 लोंगो में जिंदा है।

About wpadmin