Breaking News
Home / दुनिया / समुद्र में तैरता हुआ ये रेस्टोरेंट डूबा, जानिए कैसे हुआ हादसा और अब क्या हैं हालात?

समुद्र में तैरता हुआ ये रेस्टोरेंट डूबा, जानिए कैसे हुआ हादसा और अब क्या हैं हालात?

आपको बता दे की हांगकांग में एक बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है हांगकांग का मशहूर तैरता रेस्टॉरेंट दक्षिण चीन सागर में 1000 मीटर में डूब गया है हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है बस रेस्टॉरेंट को बचने की कोशिश की जा रही है हलाकि वो एक एक हजार मीटर से ज्यादा की गहराई में डूबा है यह एक काफी मशहूर रेस्टॉरेंट है जहा पर महारानी एलिजाबेथ और हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज भी आए हुआ है ।

खबरों के अनुसार हमको यह जानकरी हासिल हुई है की यह हादसा तब हुआ था जब इस रेस्टॉरेंट को बोटों द्वारा दूसरी जगह ले जाया जा रहा था 46 साल के बाद में जंबो रेस्टॉरेंट कोरोना महामारी के बाद से नहीं खुला था मालिकों ने इसके पुनरुद्धार के लिए काफी कोशिशें की थीं, लेकिन विफल रहने से उसे हांगकांग के एबरडीन हार्बर से हटाया जा रहा था, तभी यह डूब गया था।

इसको 1976 में खोला गया था और कैंटोनीज़ भोजन (Cantonese food) में अव्वल दर्जे का माना जाता था इस पुराने रेस्टोरेंट को पुनर्जीवित करने के कई वर्षों के प्रयास किए गए, लेकिन इसके मालिकों को दोबारा से इसे खोलने के लिए कोई निवेशक नहीं मिला. आखिरकार इसे हांगकांग के एबरडीन हार्बर से (aberdeen harbor) हटा दिया गया अब इसके बारें में बात करते हुआ कंपनी ने कहा है हमें नहीं लगता कि यह नजदीक भविष्य में इस कारोबार फिर से शुरू कर सकते हैं. ई स्थानीय राजनेताओं ने सरकारी निवेश के साथ रेस्टोरेंट को बचाने की इच्छा व्यक्त की थी इसको विदाई देने के लिए कही लोग उस जगह पर आए हुआ भी थे।

About wpadmin