Breaking News
Home / खबरे / दूल्हे ने ठुकराया 4 करोड़ रुपए का दहेज, 1 रुपए लेकर बोला आपकी बेटी ही है सबसे बड़ी दौलत…!

दूल्हे ने ठुकराया 4 करोड़ रुपए का दहेज, 1 रुपए लेकर बोला आपकी बेटी ही है सबसे बड़ी दौलत…!

आज भी भारत में दहेज काफी आम है चाहते हुए और न चाहते हुए भी लोगो इस प्रथा को निभाते है आए दिन ऐसी खबर भी आती है जब दहेज के कारण ससुराल वालों ने लड़की को घर से निकाल दिया पर हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जो किसी को भी हरण कर देगी और ये मामला पूरे देश के लिए एक मिसाल बनकर सामने आया है हम जिस मामले की बात कर रहे हैं ।

मामला हरियाणा का है जहा पर एक दूल्हे ने अपनी शादी के समय कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसके बाद से लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे है साथ ही लोग अब समाज को ऐसे मामलों पर गंभीरता से सोच विचार करना चाहिए इसकी वजह ये है की उसकी शादी मात्र ₹1 रुपये में पूरी हो गई है।

इस शादी में किसी बाजे की धूम या किसी प्रकार की फिजूलखर्ची हुई थी बस दूल्हा अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर आया था बिना किसी दहेज या नगदी के ये शादी पूरी हुई है और दोनों की शादी की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

शादी हरियाणा के सिरसा स्थित आदमपुर इलाके में हुई थी जो कि पूरे समाज के लिए एक नया संदेशा छोड़ गई है दूल्हा बलेंद्र ने शादी से पहले ही अपनी शर्त रख दी थी और वो शर्त ये थी के वो ना तो दहेज लेगा और ना ही किसी किस्म की फिजूलखर्ची को बढ़ावा देगा दुहले ने ये तक कहा दिया की अपनी लड़की दे दी यही बहुत है इस पर दुल्हन और उनसके घर वाले सहमत हो गए थे।

उन्होंने भेंट के रूप में ₹1 और नारियल स्वीकार किया था और फिर बिना किसी बैंड बाजे के साथ शांतिपूर्वक बारात लेकर गया खबरों के अनुसार दूल्हा चूलीखुर्द गांव का रहने वाला है और इनके पिताजी का नाम छोटू राम खोखर है और माताजी का नाम संतोष है जिसकी शादी भजन लाल की पुत्री कांता खैरमपुर से हुई है दूल्हा-दुल्हन दोनों की पढ़े लिखे है।

About wpadmin