Breaking News
Home / मनोरंजन / देवी दुर्गा की ये प्रत‍िमा बनी आकर्षण का केंद्र, देखें फोटोज़

देवी दुर्गा की ये प्रत‍िमा बनी आकर्षण का केंद्र, देखें फोटोज़

आपको बता दे की एमपी के नरसिंहपुर जिले आकर्षित करती हुई प्रसन्न मुद्रा देवी जी जिनकी खूबसूरती की तस्वीर सोसाइल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है ।

लोग तो इनको देखते ही दांग हो गए नरसिंहपुर जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ग्राम बरहटा में विराजी मां दुर्गा की यह मूर्ति बेहद ही खूबसूरत है माँ दुर्गा को बहुत ही दिल से भनया गया है इनको देख कर ऐसा लगता है की यह असल में माँ दुर्ग सबके सामने बैठी है और अब यह सबको कुछ बोलेगी।

मूर्ति भने वाले का नाम पवन है छिंदवाड़ा जिले के कस्बा सिगौंडी से इस प्रतिमा को लाया जाया गया है ।

सोशल मीडिया यह मुद्रा भनी देवी माँ की मुस्कुराहट की फोटो भर ही तेज़ी से वायरल हो रही है मूर्ति और मूर्तिकार दोनों की ही लोग बहुत तविफ कर रहे है छोटे से गांव में देवी मां को देखने दूर दूर के इलाको से लोग आ रहे है।

लोह यहाँ आकर भाटी कर रही है और हज़ारो की मात्रा में जुटे भी लगाई गई है नरसिंहपुर जो की एक बहुत ही छोटा सा गांव है वो अभी बहुत आकर्षण का द्वार बहना हुवा है नवरात्र के चलते गांव में पंडाल का आयोजन किया गया है।

देवी माता के प्रेम में लोग सैकड़ों किलोमीटर दूर से माँ दुर्ग के दर्शन करने आ रहे है उनकी मुस्कुराता को देख कर लोगो को ऐसा लग रह है की वो अब कुछ बोलेगी आपको बता दे की छिंदवाड़ा जिले के एक मूर्तिकार ने देवी माता की इस मूर्ति को बनाई है।

उस मूर्तिकार बतया की कोरोनाकाल के कारण इन मूर्तियों को उन्होंने बनाया था वो इतना कमा लेते है की उनको साल भर कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ती है उनका यह भी कहना है की परिवार में यह काम कही सालो से चलता आ रह है। नवरात्र में हमएसा देवी माँ अपने भक्तो को दर्शन देनी आती है नरसिंहपुर यह देवी माँ ने तो सबका दिल जीत लिया है।

 

About wpadmin