Breaking News
Home / बॉलीवुड / बॉलीवुड फिल्मों में खूब दिखा है इन विदेशी खलनायकों का कोहराम, एक को तो दर्शक आज तक नहीं भूले।

बॉलीवुड फिल्मों में खूब दिखा है इन विदेशी खलनायकों का कोहराम, एक को तो दर्शक आज तक नहीं भूले।

हीरो की तरह फिल्मो में लोग विललाइंस को भी काफी पसंद करते है अमजद खान, अमरीश पूरी, गुलशन ग्रोवर, कुलभूषण खरबंदा जैसे विलन सभी के फेवरेट है पर बॉलीवुड में कुछ ऐसे विदेशी विलन भी है कई सालो से बॉलीवुड की फिल्मो में काम कर रहे है आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ लोकप्रिय विदेशी खलनायकों के बारे में बताने वाले है।

बॉब क्रिस्टो

80 और 90 के दशक की फिल्मों में बॉब क्रिस्टो का नाम बॉलीवुड के एक बहुत बड़े खलनायिक थे उनका परिवार मैगजीन में रहता है वह सिविल इंजीनियर की जॉब छोड़कर मुंबई चले आए थे साल 1980 में उन्होंने फिल्म ‘कुर्बानी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद वह कई फिल्मो में नजर आए थे।

गैविन पैकर्ड

हैंडसम बॉडी बिल्डर गैविन पैकर्ड जो की 90 के दशक की कई फिल्मो में नजर आ चुके है ‘सड़क’, ‘करण अर्जुन’ और ‘मोहरा’ जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया है लंबी-चौड़ी कद काठी एक एक हैंडसम चेहरा होने की वजह से उन्हें काफी जल्दी लोकप्रियता मिली थी।

पॉल ब्लैकथॉर्न

पॉल ब्लैकथॉर्न को लोकप्रियता आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ से मिली थी फिल्म में उन्होंने अंग्रेज़ ऑफिसर एंड्रयू रसेल का रोल प्ले किया था उनका डायलॉग “तीन गुना लगान देना पड़ेगा” लोगो के बीच आज भी फेमस है।

लॉयड ओवेनॉ

आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में लॉयड ओवेनॉ नजर आए थे बता दे की इस फिल्म में वह एक निर्दयी ईस्ट इंडिया कंपनी अधिकारी जॉन क्लाइव के रोल में दिखे थे।

सज्जाद डेडलाफ्रूज

सिर्फ एक ही फिल्म से लोगो के बीच फेमस हुए एक्टर सज्जाद डेडलाफ्रूज वह सलमान खान की हिट फिल्म ‘टाइगर ज़िंदा है’ में आतंकवादी अबू इस्मान का रोल प्ले किया था अपने लुक्स और डायलॉग डिलवरी की वजह से उन्होंने इस रोल में जान दाल दी थी।

About wpadmin