Breaking News
Home / बॉलीवुड / मधुबाला की हमशक्ल एक्ट्रेस को पहली बार देखकर अपना दिल दे बैठे थे डॉन हाजी मस्तान, शादी का प्रस्ताव लेकर पहुंचे थे उनके घर

मधुबाला की हमशक्ल एक्ट्रेस को पहली बार देखकर अपना दिल दे बैठे थे डॉन हाजी मस्तान, शादी का प्रस्ताव लेकर पहुंचे थे उनके घर

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री और अंडरवर्ल्ड का रिश्ता काफ़ी पुराना है, एक समय था जब अंडरवर्ल्ड का बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री मे कण्ट्रोल था।ऐसी एक्ट्रेस है जिनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ चूका है और कुछ नहीं तुमसे शादी भी की है और आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे मे बताने वाले है।

डॉन हाजी मस्तान दिलचस्पी बॉलीवुड में कोई ज्यादा हो गई थी और कई फिल्मों में अपना पैसा लगाने लगे थे, हाजी मस्तान का दबदबा मुंबई में 60 और 80 के 80 के दशक तक रहा था प्रथम बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला को दिल दे बैठे थे, हाजी मस्तान उन्हें बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे और ऐसा और नहीं हो पाया।

हालांकि मधुबाला का निधन साल 1969 में हो गया था उनके जाने से हाजी मस्तान के सपने भी खत्म हो गए थे पर कुछ समय बाद फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस आई जो बिलकुल मधुबाला की तरह दिखती थी और उस एक्टर्स का नाम शाहजहां बेगम था जन्हे लोग सोना के नाम से भी जानते थे।

शाहजहां बेगम चेहरा बिल्कुल मधुबाला से मिलता था यह भी कहना था कि उनके चलने फिरने का अंदाज़ भी मधुबाला जैसा ही था और यही उनके लोकप्रिय होने की वजह बनी थी एक के बाद एक दिन में ऑफर रोने लगी उनके बारे में हाजी मस्तान को पता चला तो इस बात से काफी खुश हो गए थे।

हाजी मस्तान ने पहली बार उन्हें अपनी ही एक्शन में बन रही एक फिल्म के दौरान दिखा और उन्हें देखकर ही उन पर फिदा हो गए थे, बिना देरी किए हाजी मस्तान शादी का रिश्ता लेकर उनके घर पहुंच गए। सोना की मां को इससे कोई परेशानी नहीं थी कोई सोना भी शादी के लिए आ कर चुकी थी।

मधुबाला की तरह दिखने वाली सोना इंडस्ट्री में अपनी पहचान तो बना लिए लेकिन वह ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई थी वही हाजी मस्तान जो शादी करने के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर चली गई और अपने घर कोई अपनी दुनिया बना लिया था, हालांकि साल 1994 में हाजी के निधन से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था क्योंकि मस्तान की वालों ने उन पर दबाव डाला और उनसे उनकी सारी प्रॉपर्टी छीन ली थी इसके बाद सोना को आर्थिक मुश्किलों के साथ अपनी जिंदगी नहीं पड़ी थी और साल 2014 तक उनका निधन हो गया था।

About wpadmin