Breaking News
Home / बॉलीवुड / इन 7 लोगों के बेहद करीब थे दिलीप कुमार, 5 से था खून का रिश्ता तो शाहरुख को मानते थे बेटा

इन 7 लोगों के बेहद करीब थे दिलीप कुमार, 5 से था खून का रिश्ता तो शाहरुख को मानते थे बेटा

दिलीप कुमार न सिर्फ एक शानदार एक्टर बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे उनका रिश्ता न सिर्फ अपनी पत्नी सायरा बानो से सबसे ज्यादा मजबूत था बल्कि कुछ ऐसे स्टार्स भी था जो उनके काफी करीब थे और आज हम आपको उन्ही लोगो के बारे में बताने वाले है जिनके रिश्ते दिलीप के साथ काफी अच्छे थे।

सायरा बानो

सायरा बानो और दिलीप की शादी साल 1966 में हुई थी इन दोनों के बीच 22 साल का अंतर था ये वजह थी के पहले दिलीप जी ने सायरा से शादी करने से इंकार कर दिया था पर सायरा बानो हमेशा दिलीप कुमार को दिल से प्यार करती रहीं और समय के साथ दिलीप भी उनसे शादी करने के लिए मान गए।दोनों की जोड़ी 55 साल तक रही पर दिलीप कुमार के जाने के बाद अब वे अकेली पड़ गई हैं।

नसीर खान

दिलीप कुमार के छोटे भाई नसीर खान भी एक एक्टर थे पर भारत-पाकिस्तान विभाजन हुआ तो वे पाकिस्तान जाकर बस गए पर जब वह उन्हें फिल्मो में ज्यादा पहचान नहीं मिली तब वह भारत वापस आ गए थे नसीर अपने बड़े भाई दिलीप कुमार के बहुत करीब थे।

बेगम पारा

आपको बता दे की बेगम पारा दिलीप के भाई नसीर खान की दूसरी पत्नी थी और वह 50 के दशक की खूबसूरत और जानी मानी एक्ट्रेस थी वह भी दिलीप जी के काफी करीब थी। उन्हें आखिरी बार सोनम कपूर की दादी के रूप में फिल्म सांवरिया फिल्म में देख चुके हैं।

अयूब खान

नसीर खान और बेगम पारा के बेटे अयूब खान भी एक एक्टर है।अयूब दिलीप कुमार के परिवार की विरासत को संभाल रहे हैं वह की लोकप्रिय टीवी शोज में काम कर चुके है।

सायशा सहगल

 

सायशा सायरा बानो के भाई की बेटी है बताते चले की वह अजय देवगन स्टारर फिल्म शिवाय में देख चुके हैं उनके पिता सुमित एक एक्टर-प्रोड्यूसर हैं। सायशा कई तेलुगु फिल्म में नजर आ चुकी है।

अदनान सामी

वैसे इस बारे में कुछ ही लोगो को पता होगा की अदनान सामी भी दिलीप कुमार के रिश्तेदार हैं। जी हाँ अदनान सामी के पिता दिलीप कुमार के कजिन थे इस रिश्ते से दिलीप कुमार के परिवार से जुड़े हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख और दिलीप कुमार का रिश्ता खून न हो पर इन दोनों को देखकर सभी इन्हे बाप बेटा ही मानते है। वही दिलीप कुमार का शाहरुख खास से एक खास लगाव था और वह भी उन्हें अपना बेटा ही मानते थे शाहरुख कई बार उन्हें मिलने आते रहते थे।

About wpadmin