Breaking News
Home / मनोरंजन / बिहार के लड़के का कारनामा घर में ही बना दिया डाला हेलीकॉप्टर, विदेशो से आ रहे है करोड़ो के ऑफर

बिहार के लड़के का कारनामा घर में ही बना दिया डाला हेलीकॉप्टर, विदेशो से आ रहे है करोड़ो के ऑफर

लगन ले साथ मेहनत हो तो आप कुछ भी कर सकते है आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने वाले है जिसने घर की अर्थी हालत की वजह से पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी पर उसका ये सपना था की वह एक हेलीकॉप्टर बनाकर उड़ाना चाहता है और वह अपने इस काम में पूरी मेहनत और लगन से जुट गया है।

बिहार राज्य के गोपालगंज के बेलसंड गांव का रहने वाला मरजीत माझी और वह अपना सपना पूरा करने में लगा है जो है हेलीकॉप्टर बनाने और साथ गई उसे उड़ान, अमरजीत ने अपना लक्ष्य साध लिया और हेलीकॉप्टर बनाने में जुट गए वह पहले एक मकैनिक का काम करते थे आपको हैरानी होगी के अमरजीत को विदेश से भी हेलीकॉप्टर बनाने के लिए ऑफर मिले थे लेकिन उन्होंने इस को अस्वीकार कर दिया और अपने देश का नाम रोशन करने के लिए वापस आ गए. वह अपने हेलीकॉप्टर के कार्य को करने में पिछले 1 वर्ष से वह हेलीकॉप्टर बनाने में जुट गए हैं।

आपको बताते चले की वह 1 साल से हेलीकाप्टर बनाने में जुड़े हुए है। वही जब उन के पिता को इस बारे में पता चला तब उनोने इसकी पूरी जानकारी उनसे ली और तब उन्होंने अपने पिता को एक छोटा हेलीकॉप्टर बनाकर दिखाया और हेलीकाप्टर को उड़ा कर दिखाया.हेलीकॉप्टर के सिलसिले में अमरजीत दुबई भी चले गए थे और कई दिन वहां पर काम किया था पर वहां भी इनका मन नहीं लगा,वह दुबई भी गए और दुबई जाकर उन्होंने वहां पर कई सारी जानकारी हासिल की.वापस आ गए वहां से आने के बाद अमरजीत ने मन में ठान लिया कि वह हेलीकॉप्टर उड़ा कर ही रहेंगे।

वही दुबई से वापस आने के बाद अमरजीत ने अपने हेलीकॉप्टर को बनाने के लिए काफी संघर्ष किया उन्हें पैसों की कमी के चलते उनके पिता की बेटे के सपने पुरे करने के लिए अपनी जमीन बेचदी थी हेलीकॉप्टर बनाने का काम 80% पूरा हो चुका है हेलीकॉप्टर का इंजन सीट, पंखा के साथ हेलीकॉप्टर का पूरा मैप तैयार हो चुका है बता दे की हेलीकॉप्टर जूनियर जुलाई माह से उड़ने के लिए तैयार हो जाएगा अमरजीत अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए बहुत क़रीब है।

About wpadmin