Breaking News
Home / राशिफल / मुझे पुरुषों से नफरत होने लगी कि ये मेरी मम्मी को गालियां क्यों देते हैं- जब गरीबी के दिनों को याद कर रोने लगीं भारती सिंह

मुझे पुरुषों से नफरत होने लगी कि ये मेरी मम्मी को गालियां क्यों देते हैं- जब गरीबी के दिनों को याद कर रोने लगीं भारती सिंह

भारती सिंह भारत की सबसे लोकप्रिय महिला कॉमेडियन है और हाल ही में उन्होंने अपना 37 वा जन्मदिन सेलिब्रेट किया है।आज उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है वह अपने आप में ही एक बहुत बड़ी बात है वैसे उन्होंने इंडस्ट्री में स्ट्रगल से ज्यादा मुश्किलें अपने बचपन में देखि है गरीबी इतनी थी कि उनकी जब वो गर्भ में थीं तब उनकी मां ने कई दवाईयां लीं ताकि भारती जन्म ही न ले सकें।

भारती के जन्म होने के कुछ समय बाद ही उनके पिता का निधन हो गया था जिसके बाद उनकी मां एक कंबल बनाने वाली फैक्ट्री में काम किया करती थी पर उसे इतने पैसे नहीं मिलते थे की वह घर का गुजारा चला सके और तो और भारती के पिता ने जिन लोगों से कर्ज लिया था वह भी आकर उनकी मां को तंग करना शुरू कर दिया।

इस सब के बारे में भारती ने ज़ी टीवी के शो ‘जज़्बात’ में बताया था उन्होंने बताया की लोग उनकी मां को गालियां देने लगे थे जिसके चलते उन्हें सभी मर्दों से नफरत होने लगी थी। भारती बताया था “जब मैं बड़ी होने लगी तो जिनसे हमने पैसे उधार लिए थे या मेरे पिता लेकर गए थे, वो लोग रोज आते थे। गालियां देने लगे थे। फिर मुझे लगने लगा कि ये मेरी मम्मी को गलत बोल रहा है, मेरी मम्मी को गाली दी इसने।”

उनका कहना था की वह अपनी उम्र से पहले ही बड़ी हो गई थी।”मुझे मर्दों से नफरत होने लगी कि ये मेरी मम्मी को गालियां क्यों देते हैं। आकर मेरी मम्मी इतना रोती थीं, फिर डबल काम करने लग जाती थीं। मैं बड़ी होती गई और मुझे पता चलता गया कि ये गरीबी है”भारती की मां की हर दिन के 50 रुपए के करीब दिहाड़ी मिलती थी जिसमें पूरे परिवार का खर्च चलाना मुश्किल था। भारती ने अपनी स्कूल की पढ़ाई एक सरकारी स्कूल से की थी और इस ही दौरान उन्होंने एनसीसी ज्वाइन कर लिया।

इस कैंप में भारत पर कॉमेडियन सुदेश लाहिड़ की नजर पड़ गई थी उन फिर उन्हें एक नाटक में काम दे दिया जिसके बाद भारती नाटकों में काम करती गईं पर उन्हें पहला बड़ा ब्रेक साल 2008 में मिला। उन्होंने इसी साल ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में हिस्सा लिया जहा पर वह पहली ऐसी महिला बानी थी जिसे कॉमेडी में पुरषो को टक्कर दी थी और सबको खूब हंसाया। इस समय वह The Kapil Sharma शो में नजर आ रही है।

About wpadmin