Breaking News
Home / मनोरंजन / भारत की 5 लग्जरी ट्रेनें, किराया इतना कि कार खरीद सकते हैं!

भारत की 5 लग्जरी ट्रेनें, किराया इतना कि कार खरीद सकते हैं!

महाराजा एक्सप्रेस

भारत की सबसे लग्जरी और महंगी ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस है जो कीअंदर से बिलकुल किसी राजमहल की तरह है ये ट्रेन यात्रियों को दिल्ली से आगरा, वाराणसी, जयपुर, रणथंभौर, जयपुर और मुंबई के दर्शन कराती है इसके किराए के बारे में तो वह 5,41,023 रुपये है और ट्रेन के प्रेसिडेंशियल सुइट का किराया 37,93,482 रुपये है।

पैलेस ऑन व्हील्स

पैलेस ऑन वील्स में 2 डाइनिंग रूम, रेस्तरां, बार और सलून शामिल है ट्रैन से चलते हुए आगरा, भरतपुर, जोधपुर, जैसलमेर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सवाई माधोपुर और जयपुर के दर्शन कराती है वही बात इसके किराया के बारे में तो 5,23,600 रुपये से शुरू होकर 9,42,480 रुपये तक है।

रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स

ये भारतीय रेलवे दुवारा चलाई जाने वाली एक लक्ज़री ट्रैन है जिसमे आपको किसी फाइव स्तर होटल कितना सभी सुख सुविधाएं जिसके बारे में आपसोच भी नहीं सकते हैं, यह ट्रेन जोधपुर चित्तौड़गढ़ उदयपुर रणथंबोर और जयपुर, मध्य प्रदेश और आगरा के साथ वाराणसी का भी सफर तय करती है ट्रेन में आपको सलून लाउंज बार टीवी देसी बैडरूम जिम और बार जैसी चीजे इस्तेमाल करने को मिलती है, किराया ₹300000 से शुरू होकर ₹700000 तक है।

डेक्कन ओडिसी

डेक्कन ओडिसी आपको महाराष्ट्र राजस्थान और गुजरात के दर्शन कराती है इसमें दो रेस्टोरेंट इंटरनेट भाग और बिजनेस स्टार के साथ 21 लग्जरी कोच है ट्रेन का किराया 5 लाख से शुरू होकर 11 लाख तक है।

गोल्डन चेरियट

गोल्डन चेरियट का मतलब सोने का रथ होता है कैटरीना सिर्फ भारत की बल्कि पूरी दुनिया की सबसे आलीशान ट्रेन में से एक मानी जाती है, ट्रेन आपको कर्नाटका केरला तमिलनाडु पांडिचेरी और गोवा के दर्शन कराती है ये ट्रैन साल 2013 में एशिया की बिल्डिंग लग्जरी ट्रेन का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है कोई बात करें उसके किराए की तो यह ₹300000 से शुरू होकर ₹500000 तक है।

About wpadmin