Breaking News
Home / बॉलीवुड / ये है कपूर खानदान के 5 कम फेमस सदस्य, जाने कहा है अब

ये है कपूर खानदान के 5 कम फेमस सदस्य, जाने कहा है अब

उर्मिला सियाल कपूर

पृथ्वीराज कपूर की बेटी और राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर की बहन उर्मिला की शादी काफी छोटी उम्र में हो गई थी वैसे उनकी तीन बेटियां हैं, अनुराधा, प्रीति और नमिता सियाल तो वही उनके बेटे का नाम जतिन सियाल है जो की फिल्म के साथ साथ टीवी इंडस्ट्री में भी काम कर चुके है।

जेनिफर केंडल कपूर

जेनिफर शशि कपूर की पत्नी और पृथ्वी थिएटर की सह-संस्थापक, जेनिफर केंडल अंग्रेजी फिल्मों की एक्ट्रेस थीं।शशि कपूर और जेनिफर के तीन बच्चे है कुणाल, करण और संजना कपूर बता दे की साल 1984 में जेनिफर का कैंसर के चलते निधन हो गया था।

संजना कपूर

शशि कपूर की बेटी संजना कपूर ने बॉलीवुड में ‘उत्सव’ और ‘हीरो हीरालाल’ जैसी फिल्मों में काम किया था इसके साथ ही साथ उन्होंने साल 1993 से 2012 तक पृथ्वी थिएटर का कार्यभार संभाला था उनकी पहली शादी एक्टर और डायरेक्टर आदित्य भट्टाचार्य से हुई थी पर बाद में वाल्मीक थापर से शादी कर ली थी बता दे की इन दोनों का एक बेटे है भी है जिसका नाम हमीर थापर है।

कारन कपूर

शशि और जेनिफर के छोटे बेटे करण ने भी बॉलीवुड में अपने करियर बनाने के बारे में सोचा था और उन्होंने ‘जुनून’, ‘सल्तनत’, ‘लोहा’ और ‘अफसर’ जैसी फिल्मों में काम किया पर उनेह फिल्मो में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी जिसके बाद में कुणाल ने फोटोग्राफी में हाथ आजमाया और वो लंदन में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

राजीव कपूर

राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव को पहचान उनकी फिल्म “राम तेरी गंगा मैली” से मिली थी जिसक बाद उन्होंने प्रोडक्शन और डायरेक्शन में भी अपनी किस्मत आजमाई थीबता दे की साल 2001 में उन्होंने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से शादी की पर दो साल बाद उनका तलाक हो गया थ, राजीव का 9 फरवरी, 2021 को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

About wpadmin