5 क्रिकेटर जिन्होंने अपने देश के ही दूसरे खिलाड़ी से की शादी

5 क्रिकेटर जिन्होंने अपने देश के ही दूसरे खिलाड़ी से की शादी

तो आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बताने वाले है अपने ही खेल के साथी खिलाड़ी से प्यार हो गया और बाद में दोनों ने शादी की।

रोजर प्रिडॉक्स और रूथ वेस्टब्रुक

रोजर प्रिडॉक्स जो इंग्लैंड के लिए 1968-1969 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला इसके साथ साथ वो इन्होने शादी रूथ बेस्टब्रुक से की थी जो 1953 से 1968 तक इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के लिए 11 टेस्ट मैच खेले ये दोनों क्रिकेट से जुड़े थे बता दे की रुथ का निधन अप्रैल 2016 में हुआ था वो 65 साल की थी।

गाए जी अल्विस और रासंजली सिल्वा

श्री लंका के लोकप्रिय विकेट कीपर गाए जी अल्विस उन्होंने 983 से लेकर 1988 तक अपनी टीम के लिए खेलें थे वो 11 टेस्ट और 31 एकदिवसीय का हिस्सा रहे थे उनकी शादी रासंजली सिल्वा से हुई थी जो श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के लिए एक टेस्ट मैच और 22 वनडे मैचों में शिरकत की।

सर रिचर्ड हेडली और करेन अन्न मार्श



सर रिचर्ड हेडली जो की अपने समय के न्यू ज़ीलैण्ड के शानदार बॉलर वो दुनिया के पहले 400 विकेट लेने वाले सबसे पहले गेंदबाज है जिन्होंने न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ी के साथ शादी की थी उनकी पत्नी का नाम करेन अन्न मार्श था ।

ली ताहुु और एमी सदरवाइट

ली ताहुु और एमी सदरवाइट जिन्होंने साल 2017 में एक दूसरे से शादी की थी जहा ली ताहू एक तूफानी तेज गेंदबाज है जिन्होंने 48 एकदिवसीय और 32 T20I आई में खेल चुका है तो वही न्यूजीलैंड की कप्तान है और वो 101 एकदिवसीय और 75 T20I मैच खेले चुकी है।

मिचेल स्टार्क-एलिसा हीली


ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मिचेल स्टार्क एक शानदार के बॉलर में से एक है उन्होंने एलिसा हिली के साथ शादी की है जो की अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से जानी जाती है बता दे की उन्होंने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में महिला खिलाड़ी ने 75 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को खिताबी जीत दिलाने थी।

source