317 किलो के व्यक्ति को क्रेन की मदद से फ्लैट से निकाला गया, देखें तस्वीरें

जेसन होल्टन जो की अपने वजन के चलते पिछले 5 सालों से अपने फ्लैट में कैद था वैसे हाल ही में एक तस्वीरें सामने आई है जिसमे वो अपने फ्लैट से बाहर निकाले जा रहे है।30 साल के जेसन होल्टन एक दिन में 10,000 कैलोरी लेते था आपातकालीन सेवा संस्था को करीब 7 घंटे लग गए उन्हें उनके घर से बहार निकलने में जेसन के वजन की वजह से उन्हें खिड़की को तोड़ कर उन्हें बहार निकलना पड़ा था।

जेसन कहते है “मैंने इतना खाया कि मैं एक इंच भी आगे नहीं बढ़ सकता था। किसर की भी मदद के बिना मैं वहाँ खुश था। मैंने खुद के मरने का इंतजार किया, जब तक कि मेरा दिल जवाब न दे दे। मुझे लगा कि मेरे जीवन में अब कुछ नहीं बचा है”

बाद में जेसन ने आपातकालीन सेवा को फ़ोन कर अपनी हालत के बारे में बताया जिसके बाद उन्होंने उसे एक क्रेन की मदद से घर से बाहर निकाल दिया गया और 7 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद बेडरूम की खिड़की से जेसन को बहार निकल दिया गया आपको बात दे की जेसन को Takeaway फूड ऐप की बहुत लत थी।जब जेसन के घर से बहार निकला जा रहा था तब 30 से अधिक अग्निशमन दस्ते के जवान और एक स्ट्रक्चर इंजीनियर भी वही पर खड़े थे।

जेसन बताते है की “पांच साल में पहली बार, मैंने ताजी हवा में सांस ली,” इसके साथं ही उसने ये भी बताया की ‘जब उसे क्रेन की मदद से उठाया गया तो उसे एक दवा दी गई थी जिसे क्रेन की पट्टियों से चोट न पहुंचे। जेसन जो कि सुपर “ओबेस श्रेणी” में आता है, उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया।जेसन की माँ ने बताया की उसने डॉक्टर का कहना था की जेसन 5 साल से ज्यादा नहीं जी पाएगा इस दौरान उसे दौरा पड़े जायेगा।

जेसन ने बताया इस सब की शुरुआत तब उन्ही जब उसने 2014 में होम डिलीवरी फूड ऐप में साइन अप किया जिसके बाद वह Takeaway फूड ऐप पर हर रोज 30 पाउंड यानी के 3 हजार खर्च करने लगा था उसकी ये आदत उसे सालाना 10,000 पाउंड जितनी महंगी पड़ी फुड ऑर्डर करने के लिये वह अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किया करता था।